Site icon Share Market Daily

मेलबर्न में डेब्यू टेस्ट में खेलने से पहले अपने पिता को किया था याद : मोहम्मद सिराज | Remembered my father before playing in debut Test in Melbourne: Mohammad Siraj-share market daily

डिजिटल डेस्क, बेंगलुरु। जब भारत के गेंदबाज मोहम्मद सिराज ने मेलबर्न में डेब्यू टेस्ट किया था, तो वह केवल अपने पिता को याद कर रहे थे, जिनका कुछ दिनों पहले निधन हो गया था। उस सीरीज में भारत ने 2-1 से जीत दर्ज की थी। मेलबर्न टेस्ट में सिराज का एक यादगार डेब्यू था, क्योंकि उन्होंने दूसरी पारी में 3/37 विकेट लिए थे और इससे भारत को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आठ विकेट से जीत दिलाने में मदद की। उस सीरीज में तेज गेंदबाज सिराज ने 13 विकेट लिए थे, जिनमें गाबा में लिए गए पांच विकेट भी शामिल हैं। सिराज अंतत: तीन मैचों में श्रृंखला के तीसरे सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज के रूप में उभरे थे, जिसमें केवल पैट कमिंस और साथी आरसीबी तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड भारतीय गेंदबाज से आगे रहे थे।

हालांकि, वह श्रृंखला सिराज के करियर में एक निर्णायक क्षण था, इस तथ्य को देखते हुए कि उन्होंने श्रृंखला से ठीक पहले अपने पिता को खो दिए थे। आरसीबी की वेबसाइट पर रिपोर्ट में कहा गया है कि वह नस्लवाद और कड़े कोविड-19 प्रोटोकॉल से भी जूझ रहे थे। सिराज ने श्रृंखला के बाद अपने जीवन के सबसे कठिन और अभी तक के सबसे यादगार क्षणों में से एक के बारे में बताया कि यह मेरे लिए वास्तव में कठिन समय था। मेरे पिताजी आईपीएल के दौरान भी बीमार थे। लेकिन परिवार के सदस्यों ने मुझे यह नहीं बताया था कि मामला गंभीर है। मुझे उनकी स्थिति के बारे में तब पता चला जब मैं ऑस्ट्रेलिया में सीरीज खेलने के लिए गया था।

आरसीबी ने याद किया कि सिराज महामारी प्रोटोकॉल के दौरान भी असहाय महसूस कर रहे थे। उन्होंने कहा, उस समय कोविड-19 प्रोटोकॉल सख्ती से लागू था। हमें क्वोरंटीन में करना पड़ा। जब हमारी प्रैक्टिस हुई, तो मुझे पिताजी की मृत्यु के बारे में पता चला। मेरी मां ने उस दौरान मुझे मजबूत बनाया। उन्होंने मुझसे कहा, अपने पिताजी के सपने को पूरा करो और देश का नाम रोशन करो। यही मेरी एकमात्र प्रेरणा थी। मुझे यह भी नहीं पता था कि मुझे खेलने का मौका मिलेगा या नहीं, क्योंकि टीम में वरिष्ठ गेंदबाज मौजूद थे। लेकिन उन्हें मौका मिला और इसके बाद इतिहास बन गया। लेकिन उस अवसर पर, सिराज के दिमाग में एकमात्र व्यक्ति उनके पिता थे, जिनके अंतिम संस्कार में वह उस समय सख्त कोविड-19 महामारी प्रोटोकॉल के कारण शामिल नहीं हो सके।

निराशाजनक आईपीएल 2022 के बाद सिराज अब आगामी दौरे में इंग्लैंड के खिलाफ एकमात्र पुनर्निर्धारित टेस्ट के लिए तैयारी है और उम्मीद कर रहे हैं कि वह अपनी फॉर्म वापस पा लेंगे और भारत को विदेश में एक और श्रृंखला जीतने में मदद करेंगे।

 

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Source link

Exit mobile version