Wed. Jul 24th, 2024

IPL 2023: GT VS CSK शुभमन चमके गुजरात टाइटंस ने चेन्नई सुपर किंग्स पर जीत के साथ टाइटल डिफेंस शुरू किया

IPL 2023: GT VS CSK शुभमन चमके गुजरात टाइटंस ने चेन्नई सुपर किंग्स पर जीत के साथ टाइटल डिफेंस शुरू कियाIPL 2023: GT VS CSK शुभमन चमके गुजरात टाइटंस ने चेन्नई सुपर किंग्स पर जीत के साथ टाइटल डिफेंस शुरू किया

IPL 2023: GT VS CSK गुजरात टाइटंस ने चेन्नई सुपर किंग्स पर जीत के साथ टाइटल डिफेंस शुरू किया

रुतुराज गायकवाड़ की 92 रनों की पारी बेकार चली गई क्योंकि चेन्नई के गेंदबाज लक्ष्य का बचाव करने में नाकाम रहे क्योंकि गुजरात टाइटन्स ने 5 विकेट से मैच जीत लिया।

गुजरात टाइटंस ने अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में इंडियन प्रीमियर लीग 2023 के उद्घाटन मैच में चेन्नई सुपर किंग्स पर 5 विकेट की महत्वपूर्ण जीत के साथ अपने खिताब की रक्षा की शुरुआत की। शुभमन गिल ने एक सफल पीछा करने की नींव स्थापित करने के लिए एक वर्ग अर्धशतक बनाया, जबकि विजय शंकर, राहुल तेवतिया और राशिद खान ने स्लॉग ओवरों में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई और खिताब धारकों को लाइन में ले लिया। तेवतिया ने चार गेंद शेष रहते विजयी रन बनाए क्योंकि गुजरात टाइटन्स ने दो महत्वपूर्ण अंक हासिल किए।

IPL 2023: GT VS CSK

आईपीएल का नया सीजन धमाके के साथ शुरू हुआ क्योंकि रुतुराज गायकवाड़ ने अपनी शानदार 92 रन की पारी से मंच पर आग लगा दी और सीएसके को 20 ओवरों में 178/7 का शानदार स्कोर बनाने में मदद की। हालांकि, गायकवाड़ की पारी व्यर्थ चली गई क्योंकि चेन्नई के गेंदबाज उनकी दस्तक का पूरक नहीं थे और बड़े मौके पर बराबरी पर थे। गुजरात ने अब सीएसके पर अपनी जीत की लय को 3 मैचों तक बढ़ा दिया है।

179 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी गुजरात की शुरुआत अच्छी रही क्योंकि रिद्धिमान साहा ने चेन्नई पर दबाव बनाने के लिए दो छक्के लगाए। हालांकि, वह इसे बड़े स्कोर में बदलने में नाकाम रहे और 16 गेंदों में 25 रन बनाकर आउट हो गए। साईं सुदर्शन नंबर 3 पर बल्लेबाजी करने आए और उन्होंने टाइटन्स के लिए इम्पैक्ट प्लेयर के रूप में घायल केन विलियमसन की जगह ली। दक्षिणपूर्वी भी एक ठोस शुरुआत को कुछ बड़े में बदलने में नाकाम रहे और 22 रन पर आउट हो गए।

जबकि गिल मजबूत बने रहे और स्कोरबोर्ड को स्वस्थ दर से आगे बढ़ने के लिए नियमित अंतराल पर सीमाएं मिलीं। उन्होंने 36 गेंदों पर 6 चौकों और तीन छक्कों की मदद से 63 रन बनाए। प्रतिभाशाली सलामी बल्लेबाज को आईपीएल इतिहास के पहले इम्पैक्ट प्लेयर – तुषार देशपांडे ने आउट किया। गिल एक बड़े शॉट के लिए गए लेकिन गलती से गायकवाड़ के हाथों लपके गए।

कप्तान हार्दिक पांड्या भी जाने के लिए संघर्ष कर रहे थे और उन्हें उनके भारतीय साथी रवींद्र जडेजा ने 8 रन पर आउट कर दिया।

आखिरी दो ओवरों में 23 रन चाहिए थे क्योंकि दीपक चाहर ने आखिरी ओवर फेंका और उसमें से 15 रन आए। गेंद से अपना जादू चलाने वाले राशिद खान ने एक छक्का और एक चौका लगाकर अपनी बल्लेबाजी का जौहर दिखाया।

इम्पैक्ट प्लेयर देशपांडे ने आखिरी ओवर फेंका और बचाव के लिए 8 रन दिए। उन्होंने वाइड के साथ शुरुआत की, जबकि तेवतिया ने पहली लीगल डिलीवरी पर छक्का जड़कर इसे आसान बना दिया और फिर दूसरी गेंद पर स्ट्रेट ड्राइव से टाइटंस के लिए डील सील कर दी।

नवोदित राजवर्धन हैंगरगेकर चेन्नई सुपर किंग्स के लिए सकारात्मक रहे क्योंकि उन्होंने तीन विकेट लिए।

इससे पहले, गायकवाड़ ने 50 गेंदों में 92 रन बनाए और चेन्नई सुपर किंग्स ने सात विकेट पर 178 रनों का चुनौतीपूर्ण स्कोर खड़ा किया। उन्होंने पार्क के चारों ओर टाइटन्स के गेंदबाजों की धुनाई की और चौकों से अधिक छक्के लगाए। उन्होंने अपनी शानदार पारी के दौरान 9 छक्के जड़े।

गायकवाड़ के अलावा, टाइटन्स को दबाव में लाने वाले एकमात्र अन्य बल्लेबाज मोईन अली थे, जिन्होंने 17 गेंदों में 23 रन बनाए। फ्री-हिट गेंद पर मोहम्मद शमी की गेंद पर अली का सपाट छक्का उनके कैमियो का मुख्य आकर्षण था। महान एमएस धोनी ने भी घड़ी को पीछे कर दिया और नरेंद्र मोदी स्टेडियम में प्रशंसकों का मनोरंजन करने के लिए डीप स्क्वायर लेग पर एक राक्षसी छक्का लगाया।

टाइटंस के लिए राशिद (2/26) और तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी (2/29) और अल्जारी जोसेफ (2/33) ने दो-दो विकेट लिए।

Full Scorecard : Click Here

Related Post